Satgur Prasad/सतगुर प्रसाद
लोगों की राय

लेखक:

सतगुर प्रसाद

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती जिले में एक छोटे से गाँव मोहरनियाँ में सन् 2003 में सतगुर प्रसाद का जन्म हुआ और उत्तर प्रदेश राज्य में ही शिक्षा प्राप्त की। इनके माता-पिता ज्यादा पढ़े लिखे नहीं थे फिर भी इनको कम उम्र में ही किताबों से बहुत लगाव हो गया था। इन्होंने पढ़ाई के साथ लगातार दो वर्ष तक सफल लोगों और आई.ए.एस. रैंक के अधिकारियां से मिलकर ज्ञान प्राप्त किया और अपनी आजीविका चलाने के लिए होम ट्यूशन तथा एक इण्टर-कालेज में एक अध्यापक के रुप में पढ़ाया। इन्हांने कई वर्षों तक मन और जीवन पर बहुत ही गहराइयों से अध्ययन किया।

इन्हें आध्यात्मिक, नैतिक, पब्लिक स्पीकिंग, शिक्षा, मनोरंजन, दर्शन, मनोविज्ञान, गणित, सामान्य अध्ययन, मन के विज्ञान और जीवन पर लिखी गयी किताबें पढ़ने का बेहद शौक है। इसी शौक ने इन्हें मन के विज्ञान और पब्लिक स्पीकिंग से परिचय करवाया। इस ज्ञान से ये बहुत प्रभावित हुए और इन्होंने यह संकल्प लिया है कि यह ज्ञान अपने तक सीमित न रखकर पूरे विश्व में फैलाऊँगा।
सतगुर प्रसाद इस ज्ञान को सेमिनार, वर्कशाप एवं काउंसलिंग के माध्यम से आम जनता की आवाज में सिखाते हैं। लोग इनकी बात सुनकर बहुत ही प्रभावित हुए। ये बहुत ही सरल व आम आदमी की भाषा में बात करते हैं। 

सम्पर्क :
ईमेल : satgurprasad2003@gmail.com
इंस्टाग्राम : instagram.com/satgur.prasad.1690
फेसबुक : facebook.com/satgur.prasad.1690
वेबसाइट : www.spmindpower.com

कम उम्र में कामयाब होने की कला

सतगुर प्रसाद

मूल्य: Rs. 249

यदि आप सच में सफल होना चाहते हैं तो यह पुस्तक आपके लिए है

  आगे...

 

  View All >>   1 पुस्तकें हैं|