सच्ची प्रेरक कहानियाँ - मेजर प्रदीप खरे Sachchi Prerak Kahaniyan - Hindi book by - Major Pradeep Khare
लोगों की राय

कहानी संग्रह >> सच्ची प्रेरक कहानियाँ

सच्ची प्रेरक कहानियाँ

मेजर प्रदीप खरे

प्रकाशक : प्रभात प्रकाशन प्रकाशित वर्ष : 2018
पृष्ठ :288
मुखपृष्ठ : सजिल्द
पुस्तक क्रमांक : 12163
आईएसबीएन :9789386054791

Like this Hindi book 0

सेना के एक प्रशिक्षक की कहानियों के द्वारा जीवन में सफलता के सूत्र

आजकल ‘सेल्फ हेल्प’ विषय पर बहुत सारी पुस्तकें बाजार में हैं, उनमें से कुछ तो ऐसी हैं, जैसे हम कोई प्रवचन पढ़ रहे हों। वे सफलता के कोरे सिद्धांतों का वर्णन करती हैं, लेकिन पाठक उनको अपने जीवन में लागू करने में बड़ी कठिनाई महसूस करते हैं। यह पुस्तक सिद्धांतों पर आधारित होने के बजाय जीवन की ऐसी वास्तविक परिस्थितियों का बखान करती है, जिनमें जीते रहते हुए साधारण लोगों ने अपने जीवन में सफलता के उन सिद्धांतों को सचमुच लागू किया और वे उपलब्धियाँ हासिल कीं, जिन्हें अधिकतर लोग असंभव मानते थे।
इस पुस्तक को पढ़ते हुए आप में स्वयं को ऊर्जावान बना लेने की अंतःप्रेरणा पुनः जाग उठेगी, आपका खोया विश्वास पुनः जुट जाएगा, और जिसे कर पाने में पहले आप संकोच कर रहे थे, शंका कर रहे थे उसे करने की हिम्मत आप में आ जाएगी।
सफलता की इन सच्ची गाथाओं के नायक साधारण लोग ही हैं, जिन्होंने सारी सामाजिक, आर्थिक, शारीरिक, भावनात्मक विषमताओं, विपरीतताओं तथा विवशताओं के विरुद्ध संघर्ष किया और अपने अदम्य साहस के कारण विजयी व सफल व्यक्ति के रूप में उभरे। अपने सपनों को साकार करने के लिए वे प्राणपण से जुट गए, और सफलता के मार्ग में आनेवाली हर बाधा को उन्होंने अपनी जिजीविषा से पार किया।
आपको क्या पता कि आपकी सफलता की गाथा भी आनेवाले समय में प्रमुखता से प्रकाशित हो जाए!

लोगों की राय

No reviews for this book