होम्योपैथी - सम्पूर्ण एवं सुरक्षित उपचार - रेक्वेग Homeopathy - Sampoorna Evam Surakshit Upchar - Hindi book by - Reckeweg
लोगों की राय

स्वास्थ्य-चिकित्सा >> होम्योपैथी - सम्पूर्ण एवं सुरक्षित उपचार

होम्योपैथी - सम्पूर्ण एवं सुरक्षित उपचार

डॉ. रेक्वेग

प्रकाशक : डॉ रेक्वेग एण्ड कम्पनी प्रकाशित वर्ष : 2018
पृष्ठ :176
मुखपृष्ठ : पेपरबैक
पुस्तक क्रमांक : 15338
आईएसबीएन :0

Like this Hindi book 0

रेक्वेग की होम्योपैथिक दवाओं का विवरण

संपूर्ण एवं सुरक्षित उपचार के लिए होम्योपैथी' नामक हमारी पुस्तिका का हिन्दी संस्करण अब आपके हाथों में है।

पाठकों के लिए पुस्तिका का उपयोग सरल बनाने का पूरा प्रयास किया गया है तथा R श्रृंखला से प्रचलित 90 होम्योपैथिक विशिष्ट औषधियों तथा एल्कोहल मुक्त, जलन मुक्त सिनेरेरियो मारिटिमा आई ड्रॉप का विवरण दिया गया है। वर्तमान समग्न में भारतीय बाजार में उपलब्ध बायोकैमिक टेबलेट्स (3x-200x), बायोकैमिक मिश्रण (1-28), डायलूशन्स (3x, 6, 30, 200, IM, 10M, 50M तथा CM) तथा मदर टिंक्चर्स की सूची इसमें शामिल नहीं की गई है, जोकि निकटतम रेक्वेग अधिक त विक्रेता से प्राप्त की जा सकती है।

होम्योपैथिक दवायें सभी प्रकार के एलर्जिक रोगों में विशेष उपचार प्रदान करती हैं। आधुनिक जीवन में एलर्जिक रोगों से प्रभावित रोगियों की संख्या दिन प्रतिदिन बहुत ज्यादा बढ़ रही है। आधुनिक चिकित्सा पद्धति (Allopathy) के पास इन रोगों का कोई स्थायी निदान नहीं है। ऐसे में होम्योपैथिक दवाइयाँ रोगी की रोग से लड़ने की क्षमता को बढ़ाकर रोगी को एलर्जिक रोग से मुक्त करने में सहायता करती है।

अब हम इस निष्कर्ष पर पहुँचे हैं कि होम्योपैथी में पारंपरिक रूप से जिन जड़ी-बूटियों का प्रयोग होता रहा, वे एलर्जी–सम्बन्धी समस्याओं के उपचार में अपेक्षित परिणाम नहीं दे पायौँ । हमारी विशिष्ट औषधियों में, सावधानीपूर्वक चुने गए nosodes, जिनको पूरी तरह से जर्मन होम्योपैथिक औषधकोश (Pharmacopoeia) के आधार पर तैयार किया जाता है, शरीर तन्त्र में अपेक्षित आवेगों का संचार करती है। ये जीव में अन्तर्निहित निरोगी शक्तियों पर आक्रामक रूप से असर डाल कर मदद करती हैं और इनका कोई भी गौण प्रभाव नहीं पड़ता।

आशा है इस पुस्तिका की सहायता से आप डॉ० रेकवेग के उत्पादों की उपचारकारी क्षमताओं का सम्पूर्णतम लाभ उठाने में सफल होंगे।

लोगों की राय