लोगों की राय

व्यवहारिक मार्गदर्शिका >> नेटवर्क मार्केटिंग से अमीर बनिए

नेटवर्क मार्केटिंग से अमीर बनिए

प्रदीप ठाकुर

प्रकाशक : प्रभात प्रकाशन प्रकाशित वर्ष : 2019
पृष्ठ :168
मुखपृष्ठ : पेपरबैक
पुस्तक क्रमांक : 15658
आईएसबीएन :9789353225452

Like this Hindi book 0

लगभग हर कोई धनी बनना चाहता है, लेकिन सभी धनी नहीं बन पाते, क्योंकि अधिकांश व्यक्ति धनी बनने की केवल आकांक्षा ही रखते हैं। वे लोग कभी भी गंभीरता से यह विचार करने का प्रयास ही नहीं करते हैं कि कोई व्यक्ति धनी है, तो वह धनी क्यों है? बहुत कम लोग ही सचमुच में इस प्रश्न का उत्तर ढूँढ़ने की कोशिश करते हैं। इसका प्रमाण यह है कि बहुत कम लोग ही सचमुच में धनी बन पाते हैं, क्योंकि जिन लोगों को धनी बनने का कारण पता चल जाता है, उनमें से भी बहुत कम लोग ही धनी बनने के रास्ते पर कदम बढ़ा पाने का साहस जुटा पाते हैं और ऐसे साहसी लोगों में भी बहुत कम होते हैं, जो इस जोखिम भरे रास्ते पर लगातार चलते रह पाते हैं और अंततः धनी बन पाते हैं। इस साहसी वर्ग के लोगों में अधिकांश ऐसे होते हैं, जो पहले या दूसरे झटके के बाद ही घुटने टेक देते हैं और अपने औसत व्यक्ति के पुराने सुविधाजनक रास्ते पर वापस लौट आते हैं।

अधिकांश लोग अपनी नौकरियों से दुःखी मिलेंगे, लेकिन उनमें संभवतः कोई भी आपको स्वामी बनने की सलाह नहीं देगा, क्योंकि नौकरी करनेवाली बहुसंख्यक जनसंख्या बहुत अच्छी तरह से जानती है कि स्वामी बनना मुश्किल व जोखिम भरा है, जबकि स्वामियों की नौकरी करना सबसे आसान और सबसे अधिक सुरक्षित।
नेटवर्क मार्केटिंग की बारीकियों को अत्यंत सरल-सुबोध भाषा में प्रस्तुत कर इस क्षेत्र में सफलता पाने की एक व्यावहारिक हैंडबुक।

__________________________________________________________________________________________

अनुक्रम

भूमिका  —Pgs.7

1. धनी, क्यों होते हैं धनी? —Pgs.13

2. धनी बनने के अनेक रास्ते —Pgs.56

3. लोकतांत्रिक व्यवसाय शिक्षा —Pgs.96

4. मित्रों का पूरा नया संसार —Pgs.126

5. सपनों को जीना सीखें —Pgs.149

प्रथम पृष्ठ

अन्य पुस्तकें

लोगों की राय

No reviews for this book