बिल्लू बादशाह के जोक्स - कुलदीप सलूजा Billu Badshah ke Jokes - Hindi book by - Kuldeep Saluja
लोगों की राय

हास्य-व्यंग्य >> बिल्लू बादशाह के जोक्स

बिल्लू बादशाह के जोक्स

कुलदीप सलूजा

प्रकाशक : फ्यूजन बुक्स प्रकाशित वर्ष : 2005
पृष्ठ :127
मुखपृष्ठ : पेपरबैक
पुस्तक क्रमांक : 3556
आईएसबीएन :81-288-0627-0

Like this Hindi book 19 पाठकों को प्रिय

185 पाठक हैं

बिल्लू बादशाह के उत्कृष्ट जोक्स...

Billu Badshaha Ke Jokes A Hindi Book by Kuldeep Saluja - बिल्लू बादशाह के जोक्स - कुलदीप सलूजा

प्रस्तुत हैं पुस्तक के कुछ अंश

मेरा पन्ना

प्रिय दोस्तों,

बिल्लू बादशाह के संसार में आपका स्वागत है। चालीस देशों की यात्रा के दौरान इन चुनिंदा जोक्स को मैंने एकत्रित किया। ये सभी जोक्स आपको ठहाके लगाने में मजबूर कर देंगे क्योंकि इन जोक्सों में कहीं न कहीं आपके बीच घटने वाली घटनाएं हैं।

बिल्लू बादशाह का जन्म ‘बिल्लू एंड बिल्लू नाम से मेरे व्यापारिक प्रतिष्ठान से हुआ। उज्जैन में स्थित है पिछले बीस वर्षों के दौरान सुबह की सैर में मित्रों के आग्रह पर या एक-दूसरे को हँसने-हँसाने के लिए इन जोक्सों का इस्तेमाल करता रहा इस कारण मैं अपने मित्र मण्डली में बिल्लू बादशाह के नाम से प्रसिद्ध हो गया।

मेरा जन्म खुले विचारों एवं जिन्दादिल सिख परिवार में हुआ। जहाँ हंसना-हँसाना और स्वयं पर भी हँसना एक आम बात है। हमेशा मेरा प्रयास रहा है कि मैं खुद भी हंसू और अपने मित्रों को भी खूब हंसाऊं।

दोस्तों के आग्रह एवं अपनी अभिरुचि के कारण इस श्रृंखला का जन्म का कारण बनी। इस श्रृंखला से पूर्व अंग्रेजी में भी पन्द्रह पुस्तकों की श्रृंखला ‘द अनऑफिशियल जोक्स बुक्स सीरिज’ के नाम से प्रकाशित हो चुकी है। इसी उम्मीद के साथ कि आप भी हंसे और दूसरों को भी हंसाएं और जीवन का लुफ्त उठाए।

आपका
कुलदीप सलूंजा


अन्य पुस्तकें

लोगों की राय

No reviews for this book